40 kmpl के तगड़े माइलेज के साथ मार्केट में तबाही मचाने आ रही यह धांसू कार, एडवांस फीचर्स के साथ कीमत भी महज इतनी

businessnewshindi.com
4 Min Read

40 kmpl के तगड़े माइलेज के साथ मार्केट में तबाही मचाने आ रही यह धांसू कार, एडवांस फीचर्स के साथ कीमत भी महज इतनी भारत में बंद हो चुकी गाड़ियों को नए नाम और फीचर्स के साथ लॉन्च करने की बड़ी प्लानिंग चल रही है। लेकिन एक बात हैरान करती है की इसी साल बंद हुई कार को इसी साल फिर से नए अवतार में लॉन्च करने की बात हो रही है। जी हाँ, अभी जो गाड़ी आपके सामने मौजूद है ये Maruti Suzuki Alto 800 है।

Maruti Alto 800 के फीचर्स 

आपकी जानकरी के लिए बता दे की कंपनी अब Maruti Alto 800 बेहतरीन टेक्नोलॉजी के साथ पेश करने वाली है, जिससे Maruti Alto 800 भारत की सबसे पसंदीदा हैचबैक में से एक बन जाएगी। इसके साथ ही, Maruti Alto 800 की पॉपुलैरिटी को बढ़ाने के लिए बेहतरीन तकनीकी उपयोग की जाएगी। इसमें एक बड़ी टच स्क्रीन इंफॉर्मेशन्ट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, और वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ आने वाली है।

ये भी पढ़िए-TATA SAFARI FACELITE 2024 महिंद्रा की बादशाहत को ख़त्म करने आ रही है TATA की तगड़ी SUV सेफ्टी फीचर्स देख तबियत हो जाएगी खराब

Maruti Alto 800 2024 का इंजन और माइलेज 

40 kmpl के तगड़े माइलेज के साथ मार्केट में तबाही मचाने आ रही यह धांसू कार, एडवांस फीचर्स के साथ कीमत भी महज इतनी

Maruti Alto 800 दो इंजन विकल्पों में उपलब्ध है और दोनों ही पावरफुल इंजन है एक 1.0-लीटर K10B पेट्रोल इंजन उपलब्ध है जो 67PS की पावर और 89Nm का टॉर्क पैदा करता है साथ ही माइलेज में भी कई गुना वृद्धि करता है और एक 1.0-लीटर S-CNG इंजन, यह CNG इंजन 57PS की पावर और 82Nm का टॉर्क पैदा करता है। दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ उपलब्ध हैं। यह इंजन शहरी या फिर ग्रामीण दोनों ही क्षेत्रो में जबरदस्त प्रदर्सन करेंगा और धांसू माइलेज होने की वजह से लोग इस Maruti Alto 800 को खूब पसंद करेंगे।

ये भी पढ़िए-Poco 2024 में मार्किट में गदर मचाने आ रहा है Poco का 5G smartphone शानदार कैमरा और बेटरी साथ

Maruti Alto 800 2024 की कीमत 

40 kmpl के तगड़े माइलेज के साथ मार्केट में तबाही मचाने आ रही यह धांसू कार, एडवांस फीचर्स के साथ कीमत भी महज इतनी

आपकी जानकारी के लिए बता दे की पुरानी जनरेशन की Maruti Alto 800 की कीमत भारतीय बाजार में 3.54 लाख रुपए से शुरू होकर 5.13 लाख रुपए तक थी। न्यू जनरेशन की Maruti Alto 800 की कीमत इसकी कीमत से प्रीमियम होने का मुख्य कारण है, क्योंकि इसमें उपलब्ध एडवांस्ड फीचर्स, बेहतरीन डिजाइन, और एक नया इंजन है। इसके अलावा, कंपनी अपने वर्तमान मॉडलों को खास त्यौहार सीज़न पर Maruti Alto 800 के खरीद पर बेहतरीन छूट भी प्रदान कर रही है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *